सबकी थाली खाली, दो में पकौड़ा-जलेबी… बजट पर खरगे का तंज

बजट पर चर्चा के दौरान राज्यभा में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार को बजट पर घेरा. इस बीच उनकी और सभापति जगदीप धनखड़ से नोकझोंक भी देखने को मिली. सदन में बहस पर चर्चा के दौरान खरगे बोल रहे थे कि इस बार के बजट में केवल दो राज्यों को ही सरकार ने दिया है बाकी किसी राज्य को कुछ नहीं मिला है. इसी दौरान सभापति ने कहा कि वित्त मंत्री आपके इस सवाल का जवाब देंगी. इस पर खरगे ने कहा कि वो तो माता जी हैं और बोलने में एक्सपर्ट हैं तो वो बोल ही देंगी.

सदन में खरगे ने कहा जो कल बजट पेश हुआ, उस बजट में किसी स्टेट को कुछ नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि सबकी थाली खाली और दो की थाली में पकौड़ा और जलेबी. दरअसल उनका निशाना बिहार और आंध्र प्रदेश पर था. आगे उन्होंने कहा कि दो राज्य को छोड़ कर किसी को कुछ नहीं मिला. ना तमिलनाडु को, ना केरल को, ना कर्नाटक को, ना महाराष्ट्र को, ना पंजाब, ना हरियाणा, ना राजस्थान, ना छत्तीसगढ़, किसी स्टेट को कुछ भी नहीं दिया गया. जहां तक की ओडिशा को भी कुछ नहीं दिया.

कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक करेंगे प्रोटेस्ट- खरगे
ऐसा बजट मैनें कभी नहीं देखा और यह सिर्फ किसी को खुश करने के लिए और कुर्सी बचाने के लिए हुआ है. हमारी अपेक्षा ऐसी थी कि सबसे ज्यादा हमारे ही प्रदेश को मिलेगा, लेकिन हमको तो कुछ नहीं मिला. सारे इंडिया पार्टी अलायंस कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक इस बजट पर प्रोटेस्ट करेंगे.

ये बजट सिर्फ कुर्सी बचाने के लिए लाया गया- खरगे
आगे उन्होनें कहा कि जिस जगह अपोजिशन पार्टी चुनकर आई है. जिस-जिस जगह लोगों ने पार्टी को नेग्लेक्ट किया या लोगों ने नकार दिया. उस जगह कुछ नहीं बजट में कुछ नहीं दिया गया. उन्होंने कहा अगर सरकार ऐसा करती रही और बैलेंस नहीं रखेगी तो डेवलपमेंट कैसे होगा? उन्होंने कहा कि ये बजट सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने के लिए लाया गया है. इसलिए इंडिया गठबंधन इस बजट का विरोध करती है.

Related posts

Leave a Comment